Bhagat Mahasabha is the National Organisation of Megh Bhagat Kabirpanthi Samaj.We are providing free services like Govt.Jobs informations,Free Matrimonial service.We have established biggest network in the world.Please send us add request to become a member of Bhagat network WhatsApp groups worldwide.Please Install our Bhagat network mobile app from android mobile play store.Our whatsapp mobile no. is 09876425660.Prof.Raj kumar,National President,Bhagat mahasabha.

Thursday, July 1, 2010

Satguru Kabir Jayanti at Parade Ground,Jammu On 26/6/2010(AmarUjjala) on 27/6/2010



शहर में संत कबीर जी के 612वें प्रकाशोत्सव की धूम रही
संत कबीर के रास्ते पर चलें
जम्मू। शहर में विभिन्न स्थानों पर शनिवार को संत गुरु कबीर दास जी महाराज का 612वां प्रकाशोत्सव धूमधाम व पारंपरिक हर्षोल्लास से मनाया गया। मौके पर कबीर मंदिरों में हवन यज्ञ के अलावा पूजा अर्चना से पूरा माहौल भक्तिमय हो गया।
वक्ताओं ने युवाओं को कबीर जी के सिद्धांतों पर चलकर समाज को नई दिशा प्रदान करने को प्रेरित किया। इसमें बड़ी संख्या में भक्तजनों ने पूर्णाहुति डालकर सुख शांति की कामना की। गुरु के लंगर में सैकड़ों श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण कर पुण्य कमाया। इस बीच परेड ग्राउंड में हुए मुख्य समारोह में हजारों श्रद्धालुओं ने शिरकत कर आस्था जताई। भगत महासभा की ओर से आयोजित इस समारोह में मुख्यातिथि उपमुख्यमंत्री ताराचंद ने कहा कि सरकार आरक्षण के मसले पर गंभीर है और इस दिशा में उचित कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि अंतर जिला भर्तियों से अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों को लाभ मिलेगा।
उन्होंने कबीर जी की शिक्षा का अनुसरण करने पर जोर दिया। गारूराम भगत, बाली भगत, राम चंद भगत ने भी कबीर जी की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए उनके बताए रास्ते पर चलने को प्रेरित किया। राष्ट्रीय प्रधान राजकुमार ने भी प्रभावशाली विचार रखे। समारोह में बच्चों ने रंगारंग एवं सांस्कृतिक प्रस्तुतियों की छटा बिखेरी। इस मौके पर दसवीं और बारहवीं कक्षा में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले छात्रों को सम्मानित किया गया। वहीं, सतवारी चौक और संत आश्रम साहिब बंदगी रांगड़ी में प्रवचन करते हुए मधुपरमहंस ने संगत को गुरु भक्ति से जोड़ा।
सरकारी छुट्टी न मिलने पर निराशा
जम्मू/दोमाना। संत गुरु कबीर दास जी महाराज के 612वें प्रकाशोत्सव पर सरकारी अवकाश घोषित न होने पर समुदाय के लोगों ने खासा रोष जताया। उन्होंने राज्य सरकार को लताड़ते हुए कहा कि प्रकाशोत्सव से काफी समय पहले ही छुट्टी की मांग की जा रही थी, लेकिन सरकार ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। लिहाजा मुख्य समारोह में छुट्टी न होने से लोग देरी से पहुंचे। मौके पर रोमेश भगत, शंभुनाथ आदि ने कहा कि सरकार को लोगों की धार्मिक भावनाओं का ख्याल रखना चाहिए। वहीं दोमाना में कबीर जयंती के उपलक्ष्य में अपने निवास पर लोगों को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री मूला राम ने मेघ बिरादरी के सदस्यों को बधाई दी। मूला राम ने कहा कि मौजूदा समय राज्य में 17 लाख मेघ बिरादरी के सदस्य रहते हैं। सरकार को इन लोगों की भावनाओं को देखते हुए कबीर जयंती के दिन छुटऺ्टी की घोषणा करनी चाहिए। उन्होंने राज्य सरकार से कबीर जयंती पर छुटऺ्टी घोषित करने की मांग की।

Popular Posts

Recent Comments

Recent Comments Widget

Recent Posts Widget | My blogger topic